कई जगहों पर बुलेट ट्रेन रद्द, 10 एयरपोर्ट से करीब 500 घरेलू फ्लाइट्स भी कैंसिल; साउथ कोरिया की ओर बढ़ा चक्रवात

जापान में एक हफ्ते में दूसरे तूफान ने रविवार को दस्तक दी। इस तूफान से बिजली सप्लाई पर बड़े पैमाने पर असर पड़ा है। देश में करीब 5 लाख लोगों के घरों में बिजली गुल हो गई है। ओकिनावा समेत कई आईलैंड पर तूफान से घरों को नुकसान पहुंचा। करीब 8 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। सोमवार को तूफान खत्म होने के बाद भी कई इलाकों में यातायात प्रभावित है। कई जगहों पर बुलेट ट्रेन रद्द कर दी गई हैं। 10 एयरपोर्ट से करीब 500 घरेलू फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में हैशेन तूफान कमजोर हुआ है। हालांकि, तूफान जाने के बाद भी भारी बारिश हो सकती है। 144 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इसे देखते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है। फिलहाल यह तूफान साउथ कोरिया की ओर बढ़ गया है।

जापान के शिबा टाउन में लैंडस्लाइड से कई घरों को नुकसान पहुंचा।

क्युशु रीजन में 40 लोग घायल

क्युशु रीजन में करीब 40 लोग घायल हुए हैं। सोमवार को मियाजाकी राज्य में हुए लैंडस्लाइड में चार लोग लापता हो गए और एक घायल हो गया। यहां पर करीब 4 लाख से ज्यादा घरों में बिजली सप्लाई नहीं हो पा रही है। इससे पहले यहां पर जुलाई में भी बाढ़ से काफी नुकसान हुआ था। बाढ़ से करीब 43 लोगों की मौत हो गई थी।

जापान के फुकुओका इलाके में तेज हवा के बाद गिरा एक कार शेड। फुकुआको समेत देश के कई दक्षिणी इलाके में तूफान का असर नजर आया।

एक हफ्ते पहले आया था मयस्क तूफान

जापान में यह इस हफ्ते में दूसरा तूफान है। एक हफ्ते पहले यहां पर मयस्क तूफान आया था। इस दौरान जापान के तट के पास न्यूजीलैंड से 5800 जानवरों को चीन ले जा रहा कार्गो डूब गया था। इसके 43 क्रू मेंम्बर्स में से सिर्फ दो बचाए जा सके थे।

यह फोटो मयस्क तूफान के बाद डूबे कैटल कार्गो से जिंदा बचाए गए क्रू मेम्बर की है। वह लाइफ बोट के सहारे समुद्र में तैरता मिला था।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जापान के कागोशिमा शहर में रविवार को हैशेन तूफान के बाद उठती ऊंची लहरें। तूफान से जापान के कई दक्षिणी आईलैंड पर जरूरी सेवाओं पर असर पड़ा है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZdV549

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे