कराची की दो मंजिला इमारत में धमाका, 3 की मौत, 15 घायल; एक ही इलाके में 24 घंटे में दूसरा ब्लास्ट

पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार सुबह एक बम धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई। 16 लोग घायल हैं। सभी की हालत गंभीर बताई गई है। घटना गुलशन-ए-इकबाल क्षेत्र में सुबह करबी 10 बजे हुई। डॉन न्यूज के मुताबिक, इस इलाके में मंगलवार को भी एक इमारत में धमाका हुआ था। तब पांच लोग घायल हुए थे। जिस बिल्डिंग में बुधवार को धमाका हुआ, वहां से पाकिस्तान के सबसे बड़े सामाजिक संगठन ईधी फाउंडेशन का ऑफिस कुछ ही मीटर की दूरी पर है।

बम धमाके का शक
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, धमाके की आवाज और वहां फैली बदबू से शुरुआती तौर पर बम धमाके का ही शक है। रेंजर्स और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट दूसरी मंजिल पर हुआ।

500 मीटर दूर तक बिखरा मलबा
धमाके के बाद सामने आए वीडियो में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि जिस घर में विस्फोट हुआ वहां का सामान और कुछ लोहे के टुकड़े करीब 500 मीटर दूर तक देखे गए। कराची में हिंसा का इतिहास रहा है। पिछले महीने यहां शिया और सुन्नी समुदायों का टकराव हुआ था। तब प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे दूसरे मुल्कों की साजिश बताया था।

यह खबर अपडेट हो रही है...



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के कराची में बुधवार सुबह हुए बम धमाके के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोग। फिलहाल, तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HrYC8D

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे