राष्ट्रपति ट्रम्प के बेटे ने कहा- जो बाइडेन भारत के लिए अच्छे नहीं, हमें चीन से होने वाले खतरे को समझना होगा

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में इंडियन-अमेरिकन वोटर्स को पाले में करने की पूरी कोशिश हो रही है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे ट्रम्प जूनियर ने रविवार को एक बार फिर से डेमोक्रेटिक प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट जो बाइडेन पर आरोप लगाए। उन्होंने कहा- हमें चीन से होने वाले खतरे को समझना होगा। इसे इंडियन अमेरिकन से बेहतर कोई नहीं समझ सकता। बाइडेन चीन से मिले हैं, ऐसे में वह भारत के लिए अच्छे नहीं हो सकते। उन्होंने अपनी किताब ‘लिबरल प्रिविलेज’ का सक्सेस सेलिब्रेट करने के एक कार्यक्रम में यह बात कही।

42 साल के डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर अपने पिता डोनाल्ड ट्रम्प के री-इलेक्शन कैंपेन की अगुवाई कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही उनकी किताब पब्लिश हुई है। इसमें किताब में बाइडेन के रिश्वत लेने में शामिल होने की बातें लिखी हैं। खास तौर पर बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन को लेकर कई दावे किए गए हैं।

‘बाइडेन के बेटे को चीन ने दिए करोड़ों रुपए’

जूनियर ट्रम्प ने कहा- जब आप चुनावी रेस में हमारे विरोधियों को देखेंगे तो आप समझ जाएंगे। बाइडेन के बेटे हंटर को चीन ने 1.5 बिलियन डॉलर (करीब 11 हजार करोड़ रु.) दिए। उन्होंने पैसे इसलिए दिए कि वे एक बड़े बिजनेसमैन हैं। या फिर वे जान गए कि बाइडेन को खरीदा जा सकता है, जिससे वे चीन पर नरम रवैया दिखा सकें। उन्होंने हाल ही में बाइडेन के भ्रष्टाचार में शामिल होने से जुड़ी न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट का भी जिक्र किया। इस रिपोर्ट को फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने बैन कर दिया था।

भारतीय अमेरिकियों की तारीफ की

जूनियर ट्रम्प ने भारतीय- अमेरिकियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा- मैं इंडियन कम्युनिटी को काफी अच्छे से समझता हूं। ये लोग मेहनती हैं, अपने परिवार और शिक्षा पर ध्यान देते हैं। इंडियन-अमेरिकन कम्युनिटी देख रही है कि बीते छह महीने से डेमोक्रेट्स क्या कर रहे हैं और क्या नहीं। मेरे पिता की रैलियां अमेरिका में बड़ी होती हैं। हालांकि, अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी रैली, उनकी अब तक की सबसे बड़ी रैली है। पहले कोई भी ऐसा अमेरिकी राष्ट्रपति नहीं हुआ जिसने मेरे पिता की तरह किसी भारतीय प्रधानमंत्री को इतना सम्मान दिया हो।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को एक बार फिर से डेमोक्रेटिक कैंडिडेट जो बाइडेन पर चीन से मिले होने का आरोप लगाया।- फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ha7UX6

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल