डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा- चीन के इशारों पर काम करते हैं बाइडेन, हमारी सरकार ने चीन को माकूल जवाब दिया

अमेरिका में तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले आखिरी दौर का प्रचार अभियान जारी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनको चुनौती दे रहे डेमोक्रेट कैंडिडेट जो बाइडेन एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। ट्रम्प ने शनिवार शाम मिशिगन के मस्केन में रैली की। यहां कहा- डेमोक्रेट्स और बाइडेन का इतिहास बताता है कि वे चीन को कितना महत्व देते हैं। इस बात के ठोस सबूत हैं कि वे चीन के लिए काम करते हैं। हमने चीन को हर मुद्दे पर माकूल जवाब दिया है।

चीन बड़ा मुद्दा
ट्रम्प ने कहा- इस बात को कौन नहीं जानता कि चीन कभी डब्ल्यूटीओ का मेंबर नहीं बन सकता था। लेकिन, ओबामा और बाइडेन की दौर में हमने उसे इस संगठन में आने का मौका दिया। आज वो अमेरिका के लिए नई परेशानियां खड़ी कर रहा है। बाइडेन ने कभी चीन की हरकतों का विरोध नहीं किया। यही ओबामा भी करते थे। मेरी सरकार ने चीन के खिलाफ अब तक के इतिहास के सबसे सख्त कदम उठाए। उसने जो महामारी फैलाई है, उसके लिए चीन को अमेरिका कभी माफ नहीं करेगा।

चोरी की तकनीक
मिशिगन में हजारों फैक्ट्रियां हैं। यहां मिडल क्लास वोटर्स ज्यादा हैं। ट्रम्प ने इन्हें ही साधने की कोशिश की। कहा- चीन ने हर तरह की चोरी की। हमारी नौकरियां तक चुराईं। बाइडेन तो नींद में रहते हैं। मैंने 47 महीनों में वो कर दिखाया जो बाइडेन 47 साल में भी नहीं कर पाए। अगर उनकी नीतियां लागू हुईं तो अमेरिका में सामाजिक सुरक्षा ही खत्म हो जाएगी। वो चाइना वायरस का विरोध तक नहीं करते।

प्रचार के दौरान ट्रम्प ने मीडिया के एक हिस्से पर आरोप लगाया कि वो कोरोनावायरस पर गलतबयानी कर लोगों को गुमराह करने की साजिश रच रहा है। उन्होंने कहा- हम ऐसी खबरों पर नजर रख रहे हैं। लोगों को भी चाहिए कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें।

स्कूल खुलने चाहिए
अमेरिकी कांग्रेस की पहली महिला सदस्य इल्हान उमर का जिक्र करते हुए ट्रम्प ने कहा- वो हमारे देश से प्यार नहीं करतीं। उन्होंने प्रतिबंधों का समर्थन किया। क्या हम देश को बंद कर दें। ऐसा नहीं हो सकता। हम चाहते हैं कि स्कूल खुलें लेकिन डेमोक्रेट्स इसका विरोध करते हैं।

दूसरी रैली भी की
मिशिगन के बाद ट्रम्प विस्कॉन्सिन के जेन्सविले पहुंचे। यहां रैली में मौजूद लोगों की तादाद काफी ज्यादा थी। यहां उन्होंने कहा- क्या चीनी वायरस की वजह से सब कुछ बंद कर देना चाहिए। ऐसा नहीं हो सकता। मैं चाहता हूं और हमने ये किया भी है कि इकोनॉमिक एक्टिविटीज चलती रहें। कोरोना पर बहुत जल्द काबू पा लिया जाएगा। खास बात ये है कि ट्रम्प की इस रैली में ज्यादातर लोगों ने न तो मास्क लगाए और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया।

कानून व्यवस्था की बात
विस्कॉन्सिन में पिछले दिनों अश्वेत युवक जैकब ब्लैक की हत्या का जिक्र करते हुए ट्रम्प ने एक बार फिर सख्त रुख दिखाया। कहा- हिंसा करने वालों को किसी भी कीमत पर कानून के सामने लाया जाएगा। सड़कों पर जो हुआ, उससे निपटने में हम सक्षम हैं। बाइडेन और कमला हैरिस कानून और व्यवस्था को मजाक समझ रहे हैं। हम ऐसा माहौल कैसे बना सकते हैं जहां पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्ती दिखाने में ही डरने लगे। बाइडेन चाहते हैं कि देश में इतने रिफ्यूजी आ जाएं कि यहां हमारे लोगों को रहने ही जगह न मिले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Donald Trump slams Biden says he works for China; Here's New York Times (NYT) Opinion On US Election 2020


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dDrd7i

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस