राष्ट्रपति ने कहा- वैक्सीन सबसे पहले सीनियर नागरिकों को मिलेगी, उन्हें चीनी वायरस से बचाने के लिए धरती-आकाश एक कर रहा हूं

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में 17 दिन बाकी हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प देश के लोगों को लुभाने में जुटे हुए हैं। फ्लोरिडा के फोर्ट मेयर्स में शुक्रवार को देश के बुजर्गों को लुभाने की कोशिश करते नजर आए। उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों की कोरोनावायरस से सुरक्षा को लेकर कहा, ‘‘मैं आपकी सुरक्षा करूंगा और आपके लिए अपनी पूरी ऊर्जा और विश्वास के साथ लड़ूंगा।

ट्रम्प ने कहा- बुजुर्गों को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन मिलेगी। चीनी वायरस से उन्हें बचाने के लिए मैं धरती और आकाश एक कर रहा हूं। ताकि, साल खत्म होने से पहले सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन उन्हें दिया जा सके। अमेरिका के 5.4 करोड़ वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल, सहायता और उन्हें सम्मान देने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत कर रहा हूं।”

वैक्सीन को नर्सिंग होम तक पहुंचाया जाएगा: ट्रम्प

राष्ट्रपति ने कहा- अपनों को खोने वाले हर दुखी परिवार के लिए मेरा दिल भावुक हो जाता है। हम साथ मिलकर इसे हराएंगे। ट्रम्प ने घोषणा की कि हमने कोरोनावायरस वैक्सीन को सीधे नर्सिंग होम में बुजुर्गों तक पहुंचाने के लिए सीवीएस हेल्थ और वालग्रिन्स के साथ समझौता किया है। इस साल वैक्सीन की कम से कम 10 करोड़ खुराक डिलिवर किए जाने पर काम चल रहा है।

उन्होंने कहा- हम वायरस को खत्म करने जा रहे हैं और एक बार फिर देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे।

अमेरिका में कोरोना के मामले

अमेरिका में संक्रमण के अब तक 82 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 53 लाख से ज्यादा रिकवर भी हो गए हैं। वहीं, अब तक 2 लाख 23 हजार मौतें हुई हैं। यॉर्क टाइम्स के मुताबिक, एक्सपर्ट्स ने महामारी के इस अगले स्टेज के पहुंचने पर चिंता जाहिर की है, क्योंकि देश के 41 राज्यों में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इनमें से 17 राज्य ऐसे हैं जहां पर पहले कम संक्रमित मिल रहे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फ्लोरिडा के फोर्ट मेयर्स में बुजुर्गों को संबोधित करते राष्ट्रपति ट्रम्प। उन्होंने घोषणा की कि कोरोनावायरस वैक्सीन को सीधे नर्सिंग होम में बुजुर्गों तक पहुंचाने के लिए सीवीएस हेल्थ और वालग्रिन्स के साथ समझौता किया गया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/344vjC4

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस