शी जिनपिंग ने चीन की सेना से कहा- युद्ध के लिए दिलो-दिमाग से तैयार रहें; हाई अलर्ट लेवल की तैयारियां रखने का आदेश

पूर्वी लद्दाख में भारत के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) को युद्ध के लिए तैयार रहने का आदेश दिया है। एक मिलिट्री बेस के दौरे पर जिनपिंग ने कहा कि चीनी सैनिकों को खुद काे युद्ध के लिए दिलो-दिमाग से तैयार कर लेना चाहिए।

जिनपिंग मंगलवार को गुआंगडोंग प्रांत के मिलिट्री बेस के दौरे पर पहुंचे थे। छाओझू सिटी में पीएलए मरीन कॉर्प्स का दौरा करते हुए चीनी राष्ट्रपति ने कहा कि वे देश के प्रति एकनिष्ठ, शुद्ध और भरोसेमंद बनें। जिनपिंग ने सैनिकों को आदेश दिया कि वे युद्ध के लिए हाई अलर्ट लेवल की तैयारियां बनाए रखें और अपने दिल-दिमाग को भी उसके लिए तैयार करें।

शी जिनपिंग गुआंगडोंग प्रांत में बने शेनझेन स्पेशल इकोनॉमिक जोन की 40वें स्थापना दिवस के अवसर पर उसका दौरा करने के लिए पहुंचे थे। इससे पहले मंगलवार को चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि अमेरिकी कांग्रेस ताइवान को अत्याधुनिक हथियार देने के तीन डील की समीक्षा कर रही है। उन्‍होंने कहा कि चीन इसका करारा जवाब देगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शी जिनपिंग गुआंगडोंग प्रांत में बने शेनझेन स्पेशल इकोनॉमिक जोन की 40वें स्थापना दिवस के अवसर पर उसका दौरा करने के लिए पहुंचे थे। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Iw42QK

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

ट्रम्प मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के नारे के साथ इस साल चुनाव जीतना चाहते हैं, जिनपिंग चीन की इमेज सुधारने की कोशिश में हैं

फ्रांस में फिर एक दिन में 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, ब्रिटेन में प्रतिबंधों का विरोध; दुनिया में 3.30 करोड़ केस