रिपब्लिक पार्टी के वोटर और डोनर डेटा पर कंट्रोल कायम रखने में जुटे डोनाल्ड ट्रम्प

डोनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति चुनाव मे डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन के खिलाफ अपनी हार स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं। इसके साथ ही वे अपनी पार्टी (रिपब्लिकन) पर पकड़ भी ढीली नहीं करना चाहते हैं। इसका संकेत मिला है रिपब्लिकन पार्टी की नेशनल कमेटी की प्रमुख डोना मैक्डेनियल के रुख से।

ट्रम्प की बेहद नजदीकी मानी जा रही डोना फिर से कमेटी की प्रमुख बनना चाहती हैं और इसके लिए वे दावेदारी भी पेश करेंगी। विशेषज्ञों के मुताबिक डोना का फिर से चयन करवाकर ट्रम्प 2024 राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी सुरक्षित करना चाहते हैं।

इस कमेटी के पास वोटरों और पार्टी को चंदा देने वालों के डेटा होते हैं। अगर डोना फिर से चुनी जाती हैं तो ये अहम डेटा ट्रम्प की पहुंच में रहेंगे। कई रिपब्लिकन नेता ट्रम्प के इस रुख के खिलाफ हैं लेकिन खुलकर विरोध नहीं कर रहे।

पेंसिलवेनिया कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील करेगी ट्रम्प की टीम
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की वरिष्ठ कानूनी सलाहकार जेना एलिस और एटॉर्नी रुडी गिउलियानी ने कहा है कि ट्रम्प की टीम पेंसिलवेनिया अदालत के फैसले के खिलाफ जल्द अपील करेगी। शनिवार को अमेरिकी जिला अदालत के न्यायाधीश मैथ्यू ब्रान ने पेंसिलवेनिया में मेल इन मतपत्रों को अमान्य करने के ट्रम्प कैंपेन की याचिका खारिज कर दी थी। न्यायाधीश ब्रान ने कहा कि ट्रम्प कैंपेन की याचिका बिना कानूनी दलीलों तथा साक्ष्य के है। वहीं ट्रम्प टीम के अनुसार पेंसिलवेनिया में 6,82,777 मत गैर कानूनी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ट्रम्प और डोना मैक्डेनियल। फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35Uo7ta

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल

रूलिंग पार्टी की बैठक में नहीं पहुंचे ओली, भारत से बिगड़ते रिश्ते के बीच इस्तीफे से बचने की कोशिश