यरुशलम नगरपालिका ने लिखा- ट्रम्प, आपके लिए हमारे पास कई नौकरियां; कुछ देर बाद पोस्ट हटाई

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प की हार के बाद व्हाइट हाउस से उनकी विदाई तय हो चुकी है। इस बीच, यरुशलम की नगरपालिका ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए ट्रम्प को नौकरी का ऑफर दे दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नगरपालिका ने अपनी पोस्ट में लिखा- ट्रम्प ध्यान दें। आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। हमारे पास कई नौकरियां हैं और आप उनके लिए योग्य उम्मीदवार हो सकते हैं।

हालांकि दि यरूशलम पोस्ट के मुताबिक, इस पोस्ट को नगर पालिका के फेसबुक पेज से जल्द ही हटा भी लिया गया। नगर पालिका के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि यह पोस्ट अनजाने में अपलोड हो गई थी। इसे तुरंत हटा दिया गया था।

पोस्ट के साथ जॉब का एक लिंक भी अटैच किया था

दरअसल, यरुशलम म्यूनिसिपैलिटी के फेसबुक पेज पर लिखा गया था कि ट्रम्प को चिंता करने की जरूरत नहीं है। हमारे नए यरुशलम जॉब बोर्ड को हर दिन बेहतर मौकों के साथ अपडेट किया जाता है। यह जेरुज को फिर से महान बनाएगा। इस पोस्ट के साथ जॉब का एक लिंक भी अटैच किया गया था।

2017 में यरुशलम को राजधानी के रूप में मान्यता दी

ट्रम्प प्रशासन ने दिसंबर 2017 में यरुशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता दी थी। ऐसा करके उन्होंने लगभग सात दशकों से चली आ रही अमेरिकी विदेश नीति को उलट दिया था। साथ ही तेल अवीव से अमेरिकी दूतावास को हटाने के लिए रास्ता खोल दिया था। ट्रम्प के इस कदम का अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ अमेरिका में भी विरोध हुआ था।

2016 में चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था

डोनाल्ड ट्रम्प ने 2016 में चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि वे यरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देंगे। उन्होंने कहा था कि वह अमेरिकी दूतावास को तेल अवीव से यरुशलम शिफ्ट करेंगे। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने अपना वादा पूरा किया। हालांकि इस बार ट्रम्प चुनाव में जो बाइडेन से हार चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने वोटिंग में धांधली के आरोप भी लगाए थे। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3k9YOY6

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे