WHO प्रमुख ने खुद को सेल्फ क्वारैंटाइन किया, पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे; अब तक 4.68 करोड़ केस

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) प्रमुख टेड्रोस गेब्रयेसस (55) ने खुद को सेल्फ क्वारैंटाइन कर लिया है। वे एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। गेब्रयेसस ने बताया कि मैं अच्छा हूं, मुझमें कोरोना के कोई लक्षण भी नहीं हैं, लेकिन मैंने खुद को कुछ दिन के लिए क्वारैंटाइन कर लिया है।

अब तक दुनिया में कोरोना के 4 करोड़ 68 साल 9 हजार 252 मामले सामने आ चुके हैं। 12 लाख 5 हजार 194 मौतें हो चुकी हैं। 3 करोड़ 37 लाख 53 हजार 770 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

ब्रिटेन: प्रिंस विलियम अप्रैल में पॉजिटिव निकले थे

पत्नी केट मिडलटन के साथ प्रिंस विलियम। (फाइल फोटो)

बीबीसी के मुताबिक, ब्रिटेन के प्रिंस विलियम अप्रैल में कोरोना पॉजिटिव आए थे। यह तभी हुआ था, जब उनके पिता प्रिंस चार्ल्स संक्रमित निकले थे। यह भी बताया गया है कि देश में हड़कंप न मचे, इसलिए विलियम ने चुपचाप इलाज करा लिया। हालांकि, इस पर प्रिंस विलियम के ऑफिस और घर केन्सिंगटन पैलेस ने कोई भी कमेंट करने से इनकार कर दिया है। ‘सन’ के मुताबिक, विलियम ने किसी को भी अपने पॉजिटिव होने की जानकारी नहीं दी थी, क्योंकि वे किसी को परेशानी में नहीं डालना चाहते थे। अप्रैल में विलियम ने 14 फोन और वीडियो कॉल किए थे।

चीन: 24 नए केस
चीन में रविवार को 24 नए केस सामने आए, जिसमें 21 विदेशों से आए लोग हैं। ये सभी लोग शिनजियांग में सामने आए। अफसरों ने कहा है कि काशगर समेत दो अन्य शहरों में दूसरे राउंड की टेस्टिंग शुरू की जा रही है। एक 17 साल के फैक्ट्री वर्कर के पॉजिटिव मिलने के बाद 47.5 लाख टेस्ट किए गए, जिसमें ज्यादातर एसिम्प्टोमैटिक (जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं) पाए गए।

सिंगापुर-हॉन्गकॉन्ग: जल्द शुरू होगी हवाई यात्रा
हॉन्गकॉन्ग और सिंगापुर में जल्द ही हवाई यात्रा शुरू हो सकती है। हॉन्गकॉन्ग के मंत्री एडवर्ड याउ ने बताया कि नवंबर के मध्य तक उड़ानें शुरू की जा सकती हैं। ट्रैवल एजेंसियां टिकटों की बिक्री शुरू कर सकती हैं। वहीं, सिंगापुर के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ओंग ये कुंग के मुताबिक, हम मलेशिया से ट्रैवल बबल शुरू करेंगे। वहां काफी केस सामने आए हैं, लेकिन उन्होंने अच्छा कंट्रोल किया है। सिंगापुर में पिछले महीने से एक दिन में 20 से कम लोग संक्रमित निकल रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रॉस गेब्रयेसस। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3efDtLe

Comments

Popular posts from this blog

ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

अमेरिका में चुनाव के दिन बाइडेन समर्थकों ने 75% और ट्रम्प सपोर्टर्स ने 33% ज्यादा शराब खरीदी

124 साल पुरानी परंपरा तोड़ेंगे ट्रम्प; मीडिया को आशंका- राष्ट्रपति कन्सेशन स्पीच में बाइडेन को बधाई नहीं देंगे