बिग बैश में 9 हफ्ते में मिलेंगे 74 लाख रु.; टी10 में 10 दिन में 59 लाख रु. मिलते हैं

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग बिग बैश का 10वां सीजन गुरुवार से शुरू हुआ। 59 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में 8 टीमों के बीच कुल 61 मुकाबले खेले जाएंगे। देश के बाहर से आने वाले खिलाड़ियों को कोरोना के कारण 11 दिन तक क्वारैंटाइन भी रहना होगा। मौजूदा सीजन में विदेशी खिलाड़ियों को अधिकतम 74 लाख रुपए मिलेंगे।

इसके लिए उन्हें 9 हफ्ते तक खेलना पड़ेगा। वहीं यूएई में होने वाले टी10 लीग को देखें तो वहां खिलाड़ी सिर्फ 10 दिन खेलकर 59 लाख रुपए कमा लेते हैं। टी20 रैंकिंग में मौजूदा समय पर टॉप पर काबिज इंग्लैंड के डेविड मलान भी पिछले साल टी10 लीग में उतरे। 8 टीमों के बीच 10 दिन में 29 मुकाबले खेले गए।

बिग बैश लीग में ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ी भी रुचि नहीं दिखा रहे हैं

इसके अलावा इंग्लैंड लिमिटेड ओवर के कप्तान इयोन मॉर्गन, विंडीज के आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, लसिथ मलिंगा, युवराज सिंह, जहीर खान जैसे खिलाड़ी भी उतरे। टी10 लीग के अब तक तीन सीजन हो चुके हैं। यह हर साल नवंबर में खेला जाता है।

बिग बैश लीग में ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ी भी रुचि नहीं दिखा रहे हैं। 2014 से अब तक स्टीव स्मिथ ने सिर्फ तीन मुकाबले खेले हैं। वहीं तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक भी मैच नहीं खेला है। टी20 के आक्रामक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पिछले 9 सीजन में सिर्फ तीन मुकाबला ही खेला है।

पिछले सीजन में बिग बैश के हर मैच में 12 हजार फैंस कम आए

बिग बैश लीग की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में बड़ी लोकप्रियता थी। लेकिन अब लोकप्रियता में लगातार गिरावट आ रही है। 2011-12 में हुए पहले सीजन में 8 टीमों के बीच 31 मुकाबले हुए थे। आज मैच की संख्या 61 है, इससे भी परेशानी बढ़ी। 2016-17 में हर मैच में औसतन 30 हजार फैंस आए। पिछले सीजन में यह 18 हजार ही रह गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टी10 लीग के अब तक तीन सीजन हो चुके हैं। यह हर साल नवंबर में खेला जाता है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3a1UIjc

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल