अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- इस बार न सही, मैं चार साल के लिए फिर वापसी करूंगा

तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया है कि वे एक बार फिर वापसी करेंगे। जो बाइडेन के हाथों हारने वाले ट्रम्प ने बुधवार को व्हाइट हाउस में एक क्रिसमस पार्टी के दौरान समर्थकों से ये बात कही। राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे साफ हो चुके हैं। ट्रम्प को 232 जबकि जो बाइडेन को 306 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। ट्रम्प ने अब तक साफ तौर पर हार कबूल नहीं की है।

अमेरिकी मीडिया में पहले भी इस तरह की खबरें आई हैं कि ट्रम्प 2024 में फिर रिपब्लिकन पार्टी के प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट हो सकते हैं। हालांकि, ट्रम्प की उम्र इस मामले में रोढ़ा बन सकती है।

पहले कार्यकाल से खुश
बुधवार को व्हाइट हाउस में एक क्रिसमस पार्टी हुई। इसके होस्ट ट्रम्प ही थे। पार्टी में ट्रम्प के बेहद करीबी लोग ही शामिल हुए। मेहमानों से बातचीत के दौरान ट्रम्प ने कहा- व्हाइट हाउस में मेरे चार साल बेहद शानदार तरीके से गुजरे। मैं फिर चार साल के लिए यहां आना चाहता हूं। इस बार न सही। लेकिन, अगली बार यहां फिर आना चाहूंगा।

इस पार्टी में रिपब्लिकन पार्टी के सीनियर लीडर्स भी शामिल हुए। हालांकि, मीडिया को एंट्री नहीं दी गई थी। लेकिन, ट्रम्प ने जो कुछ कहा वो बहुत जल्द लोगों तक पहुंच गया।

हार मानने को तैयार नहीं
राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आए एक महीना हो चुका है। हालांकि, औपचारिक ऐलान बाकी है। लेकिन, इसके बावजूद ट्रम्प ने न तो अब तक स्पष्ट तौर पर हार मानी है और न ही बाइडेन को जीत की बधाई दी है। उनकी कैम्पेन टीम और वकीलों ने कई राज्यों में चुनावी धांधली के आरोपों में केस दर्ज कराए हैं। हालांकि, ये भी सच है कि हार के बाद सार्वजनिक तौर पर काफी कम नजर आए हैं। वे या तो गोल्फ खेलते नजर आए या फिर मीडिया से सिर्फ अपनी बात कहते दिखे।

धांधली के आरोप खारिज
अमेरिकी अटॉर्नी जनरल विलियम बार ने बुधवार को ट्रम्प के धांधली के आरोप खारिज कर दिए थे। बार ने कहा था- आज की तारीख में भी यही सच है कि चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुई। अगर ये नहीं हुई होती तो नतीजा कुछ और होता।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तीन नवंबर को आए चुनाव नतीजों के बावजूद अब तक डोनाल्ड ट्रम्प ने स्पष्ट तौर पर हार स्वीकार नहीं की है। वे चुनावी धांधली के आरोपों पर अड़े हुए हैं। हालांकि, अटॉर्नी जनरल विलियम बार उनके आरोपों को खारिज कर चुके हैं। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VI0pKZ

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल