पाकिस्तान के विदेश मंत्री बोले- सर्जिकल स्ट्राइक के लिए तैयार है भारत, उसे दोस्तों की हरी झंडी का इंतजार

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारतीय सेना उनके मुल्क पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की तैयारी कर चुकी है और वह सिर्फ अपने दोस्तों की तरफ से मंजूरी का इंतजार कर रही है। कुरैशी यूएई के दो दिन के दौरे पर थे। शुक्रवार को इस दौरे का दूसरा और आखिरी दिन था। कुरैशी ने कहा कि भारत अपनी घरेलू समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान पर हमला कर सकता है।

खाली हाथ लौटे कुरैशी
कुरैशी यूएई इसलिए गए थे ताकि वहां की सरकार को पाकिस्तानियों को फिर वर्क वीजा जारी करने के लिए मना सकें। इसमें वे पूरी तरह नाकाम रहे। यूएई सरकार ने इस मसले का अपने बयान में जिक्र ही नहीं किया। खीज निकालने के लिए कुरैशी ने दूसरे देश के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल भारत के खिलाफ आग उगलने के लिए किया।

यूएई ने करीब दो महीने पहले पाकिस्तान के किसी भी नागरिक को नया वर्क वीजा जारी करने से इनकार कर दिया था। अब इस पर पूरी तरह बैन ही लगा दिया गया है। महामारी के दौरान हजारों पाकिस्तानी मुल्क लौट गए थे। अब इन्हें भी यूएई की सरकार ने काम पर लौटने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया है।

भारत से हमेशा खतरा
अबुधाबी में मीडिया से बातचीत करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा- हमारे पास इस बात की खुफिया जानकारी काफी पहले से है कि भारतीय सेना पाकिस्तान पर हमला करने की तैयारी कर चुकी है। भारत सिर्फ अपने दोस्तों की तरफ से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रहा है। हम भारत के दोस्तों को उसका पार्टनर कहते हैं। मैं भारत के इन इरादों के बारे में यूएई और दुनिया के बाकी देशों को जानकारी देना चाहता हूं।

पाकिस्तानी सेना अलर्ट पर
कुरैशी का यह बयान नया नहीं है। पाकिस्तान के पूर्व रेल मंत्री और अब होम मिनिस्ट्री संभाल रहे शेख राशिद ने भी पिछले दिनों यही बयान दिया था। उन्होंने कहा था- पाकिस्तान सरकार के पास स्पष्ट खुफिया रिपोर्ट्स हैं। इनमें कहा गया है कि भारत किसी भी वक्त पाकिस्तान पर हमला बोल सकता है लेकिन, हमारी सेना भी जवाब देने के लिए तैयार है।
कुरैशी के इस बयान के पहले पाकिस्तानी मीडिया में भी खबरें आईं थीं कि भारत जल्द ही पाकिस्तान के खिलाफ कोई बड़ा सैन्य ऑपरेशन करने जा रहा है और इसलिए पाकिस्तानी सेना को अलर्ट पर रखा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शाह महमूद कुरैशी यूएई पाकिस्तानी नागरिकों के वर्क वीजा का मसला सुलझाने गए थे। हालांकि, यूएई ने उन्हें कोई राहत देने से इनकार कर दिया। इसके बाद कुरैशी ने भारत की तरफ से सर्जिकल स्ट्राइक का खतरा जता दिया। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2J7mqjA

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल

रूलिंग पार्टी की बैठक में नहीं पहुंचे ओली, भारत से बिगड़ते रिश्ते के बीच इस्तीफे से बचने की कोशिश