इजराइल के पूर्व स्पेस सिक्योरिटी चीफ बोले- एलियन्स मौजूद हैं, डोनाल्ड ट्रम्प को इस बारे में सब जानते हैं

ब्रह्मांड में एलियन्स की मौजूदगी पर अकसर बहस होती है। कुछ लोग मानते हैं कि एलियन्स का अस्तित्व है, तो कुछ इसे सिरे से खारिज करते हुए कोरी कल्पना बताते हैं। अब इजराइल के पूर्व स्पेस सिक्योरिटी चीफ हैम एहद ने एलियन्स पर नया दावा किया है। एहद के मुताबिक- ब्रह्मांड में एलियन्स मौजूद हैं। अमेरिका और इजराइल कई साल से इस मुद्दे पर काम कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस बारे में जानते हैं।

इजराइल और अमेरिका रिसर्च कर रहे
87 साल के एहद को इजराइल ही नहीं, बल्कि दुनिया के बेहतरीन स्पेस सिक्योरिटी एक्सपर्ट में से एक माना जाता है। एलियन्स पर उनके दावे से नई बहस शुरू हो सकती है। एहद ने कहा- गैलेटिक फेडरेशन मौजूद है। अमेरिका और इजराइल मिलकर इस पर कई साल से काम कर रहे हैं। गैलेटिक फेडरेशन का अर्थ स्पेस में मौजूद जीव समूह से है। आसान भाषा में इन्हें हम एलियन्स कह सकते हैं।

अमेरिका और एलियन्स के बीच समझौता
एहद के मुताबिक, अमेरिका और एलियन्स के बीच समझौता है। इसके जरिए ब्रह्मांड के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है। अमेरिका और एलियन्स मार्स (मंगल ग्रह) पर सीक्रेट अंडरग्राउंड बेस तैयार कर रहे हैं।

ट्रम्प ही राज खोलेंगे
एहद ने जोर देकर कहा- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस बारे में सब जानते हैं। वे शायद जल्द दुनिया को एलियन्स की मौजूदगी के बारे में जानकारी देंगे। लेकिन, मुझे लगता है कि एलियन्स फेडरेशन ने ट्रम्प को अब तक दुनिया के सामने राज खोलने से रोक रखा है। शायद उन्हें लगता है कि एलियन्स के बारे में सुनकर इंसान पागल हो जाएंगे।

एहद ने जानकारी क्यों दी?
इजराइल के पूर्व स्पेस सिक्योरिटी चीफ से पूछा गया- आपने पहले इस बारे में जानकारी क्यों नहीं दी? इस पर उन्होंने कहा- आज जो मैं कह रहा हूं, अगर वो पांच साल पहले बता देता तो शायद मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ता। आज मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मुझे जो डिग्रियां और अवॉर्ड्स मिलने थे, वे मिल चुके हैं। दुनिया की स्पेस यूनिवर्सिटीज में मुझे सम्मान दिया जाता है।

यह संयोग या कुछ और...
जेरुशलम पोस्ट के मुताबिक- अगर एहद का दावा सच है तो एक संयोग पर भी गौर करना बेहद जरूरी हो जाता है। दरअसल, ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन के दौर में ही अमेरिका ने अपनी पांचवी आर्म्ड फोर्स तैयार की। इसे स्पेस फोर्स यानी अंतरिक्ष सेना कहा जाता है। इसके बारे में ज्यादा जानकारी कभी सामने नहीं आई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
19 जुलाई 2013 को यह फोटो अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA ने जारी की थी। इसमें NGC 4866 गैलेक्सी नजर आ रही है। यह पृथ्वी से करीब करोड़ प्रकाश वर्ष (80 million light years) दूर है। फोटो के लिए नासा ने हबल स्पेस टेलिस्कोप का इस्तेमाल किया था। यह दुनिया का सबसे बेहतरीन हबल टेलिस्कोप माना जाता है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3m1AdFw

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल

रूलिंग पार्टी की बैठक में नहीं पहुंचे ओली, भारत से बिगड़ते रिश्ते के बीच इस्तीफे से बचने की कोशिश