पत्नी मेलानिया के साथ क्रिसमस मनाने अपने आलीशान रिजॉर्ट पहुंचे ट्रम्प, हफ्ता यहीं गुजारेंगे

अमेरिका में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शायद इससे बेफिक्र हैं। ट्रम्प बुधवार को पत्नी मेलानिया के साथ क्रिसमस की छुट्टियां मनाने निकल गए। ट्रम्प और मेलानिया फ्लोरिडा में अपने आलीशान मार-ए-लीगो रिजॉर्ट गए हैं। यह फ्लोरिडा में हैं। इसे पॉम बीच रिजॉर्ट भी कहा जाता है।

बतौर राष्ट्रपति अब चंद दिन के मेहमान
प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। ट्रम्प के पास अब व्हाइट हाउस में बने रहने के लिए एक महीने से भी कम वक्त है। लेकिन, वे शायद इन अंतिम दिनों का फायदा इमेज बिल्डिंग के लिए नहीं करना चाहते। यही वजह है कि देश में एक करोड़ से ज्यादा मामले और तीन लाख से ज्यादा मौतें होने के बावजूद भी ट्रम्प क्रिसमस हॉलीडे के लिए निकल गए। हालांकि, वे इस छुट्टी का कितना फायदा उठा पाएंगे? इस पर शंका है। क्योंकि, उनके दिमाग में चुनावी हार चल रही होगी। इस हार को ट्रम्प ने अब तक स्वीकार नहीं किया है।

बाइडेन को कब बधाई देंगे
ट्रम्प मैरीन वन हेलिकॉप्टर से मार-ए-लीगो रिजॉर्ट पहुंचे। इस दौरान वे खुश नजर आ रहे थे। कई लोगों से मुलाकात की और इसके बाद रिजॉर्ट में चले गए। 3 दिसंबर को चुनाव नतीजे आए थे। सुप्रीम कोर्ट ने दो मामलों में उनकी अपील भी खारिज कर दी है। कई राज्य सरकारें भी कह चुकी हैं कि चुनाव या काउंटिंग में कोई धांधली नहीं हुई। लेकिन, ट्रम्प अपने आरोपों पर अड़े हुए हैं। उन्होंने अब तक प्रेसिडेंट इलेक्ट को जीत की बधाई नहीं दी है, जबकि अमेरिका में यह परंपरा 200 साल से ज्यादा वक्त से चली आ रही है।

अड़ियल रवैया
बुधवार के पहले ट्रम्प ने कई लोगों को माफी दी। इस पर लंबे समय तक बहस चलती रहेगी। लेकिन, दो मामलों पर उनके फैसले सवालों के घेरे में आ गए हैं। पहला- कोरोना रिलीफ पैकेज को उन्होंने मंजूरी नहीं दी। कहा- यह काफी कम है। दूसरा- डिफेंस बिल। इसको कांग्रेस से मंजूरी मिली, लेकिन ट्रम्प ने कहा कि यह चीन और रूस के हाथों में खेलने जैसा है। इसे भी रोक लिया। इसके अलावा अपनी पार्टी के उन नेताओं के खिलाफ सख्त रुख दिखाया जो उनसे हार स्वीकार करने और बाइडेन को बधाई देने के लिए कह रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बुधवार रात फ्लोरिडा के मार-ए-लीगो रिजॉर्ट में डिनर के दौरान डोनाल्ड और मेलानिया ट्रम्प। यह ट्रम्प का अपना रिजॉर्ट है। इसे पॉम बीच रिजॉर्ट भी कहा जाता है। माना जा रहा है अमेरिकी राष्ट्रपति 7 दिन यहां गुजारेंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hh27wt

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल