US जांच एजेंसियों को धमाके वाली जगह से मानव शरीर के हिस्से मिले, घटना पर सस्पेंस जारी

अमेरिका के नैशविले में शुक्रवार को हुए बम धमाके की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं पाई है। यह साफ नहीं हो पाया कि यह आतंकी हमला है या कोई हादसा। CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जांच एजेंसियों को घटनास्थल से मानव शरीर के कुछ टुकड़े मिले हैं। हालांकि, इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

आतंकी हमले के एंगल से जांच
अमेरिका के नैशविले में शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे भीषण विस्फोट हुआ था। यह धमाका टेनेसी इलाके में AT&T कम्युनिकेशन बिल्डिंग के सामने खड़ी एक RV (रीक्रिएशनल व्हीकल) में हुआ। धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई और टेनेसी में दर्जनों इमारतों को नुकसान पहुंचा है। पुलिस के मुताबिक, धमाके को देखने से लगता है कि ये इरादतन था। पुलिस और एफबीआई इस धमाके की आतंकी हमले के एंगल से जांच कर रहे हैं।

नैशविले में भीषण ब्लास्ट, कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई आवाज; पुलिस ने कहा- धमाका इरादतन किया गया
लैब में भेजे गए सैम्पल
नैशविले के पुलिस चीफ जॉन डेरेक ने कहा- हमारी टीम को घटनास्थल से कुछ टुकड़े मिले हैं। फिलहाल, हम ये नहीं कह सकते कि ये मानव शरीर का हिस्सा हैं या फिर कुछ और। इन्हें लैब में भेजा गया है, ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके। जिस मोटर होम में धमाका हुआ उसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। वो किन इलाकों में गई और कौन लोग इसके अंदर गए। क्रिसमस के मूड में इस धमाके की वजह खोजना आसान नहीं है, हो सकता है कि यह महज हादसा हो।

तीन लोग घायल
नैशविले के मेयर ने कहा कि धमाके में तीन लोग घायल भी हुए हैं। इन सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कुल 41 इमारतों को नुकसान पहुंचा है। पुलिस के मुताबिक, जिस मोटर होम में धमाका हुआ उससे कुछ देर पहले रिकॉर्डिंग की आवाज सुनाई दी थी। इसमें कहा गया था कि कुछ देर में बम धमाका होने वाला है। पुलिस ने अब तक यह नहीं बताया कि यह मोटर होम किसका था और क्या इन लोगों पर खुफिया एजेंसियां नजर रख रही थीं। धमाके की वजह भी अब तक साफ नहीं हो पाई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नैश्विले में शुक्रवार को धमाके के बाद घटनास्थल पर जांच करती टीम। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि धमाके वाली जगह से इंसानी शरीर के टुकड़े मिले हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mMJwtr

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल