तेज बारिश के बाद जावा में दो बार लैंडस्लाइड; रेस्क्यू करने पहुंची टीम भी मिट्टी में दबी, 11 की मौत

लगातार दो दिन से हो रहे हादसों ने इंडोनेशिया को दहला दिया है। शनिवार को यहां 62 लोगों को ले जा रहा एक विमान समुद्र में क्रैश हो गया था। शनिवार को ही जावा के सुमेडांग जिले में लैंड स्लाइड हो गई। रेस्क्यू टीम यहां फंसे लोगों को निकाल ही रही थी कि रविवार को दोबारा जमीन धंस गई। इससे बचाव दल के कर्मचारी भी दब गए।

अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश की वजह से ये हादसे हुए। घायलों को लेने आई एक एंबुलेंस भी मिट्टी के ढेर के नीचे दब गई थी। बाद में क्रेन की मदद से उसे निकाला गया।

नेशनल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी के स्पोक्समैन रादित्य जाति ने बताया कि अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। 18 घायल हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार रात को बारिश रुक गई थी। लैंड स्लाइड से एक पुल और सड़क बंद हो गई थी। रेस्क्यू टीम को मलबा हटाने के लिए मशीनें लाने में मुश्किल हो गई।

बारिश ने बढ़ाई मुश्किल

हाल के दिनों में मौसमी बारिश और हाई टाइड के कारण इंडोनेशिया के कई इलाकों में लैंड स्लाइड और बाढ़ की घटनाएं हो रही हैं। यहां के 17,000 द्वीपों में लाखों लोग पहाड़ी इलाकों या नदियों के करीब उपजाऊ मैदानों के पास रहते हैं।

एक दिन पहले विमान समुद्र में गिर गया था

श्रीविजया एयर का एक विमान शनिवार को समुद्र में गिर गया था। बोइंग 737-500 क्लास के इस प्लेन ने जकार्ता के सुकर्णो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही इसका एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से संपर्क टूट गया। उस समय विमान 10 हजार फीट की ऊंचाई पर था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह हादसा जावा के सुमेडांग जिले में हुआ। रेस्क्यू टीम फंसे लोगों को निकाल रही थी तभी दोबारा जमीन धंस गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nvrZ9t

Comments

Popular posts from this blog

चीन ने कहा- हमारा समुद्री अधिकार नियम के मुताबिक, जवाब में ऑस्ट्रेलिया बोला- उम्मीद है आप 2016 का फैसला मानेंगे

अफगानिस्तान सीमा को खोलने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने फायरिंग की; 3 की मौत, 30 घायल

रूलिंग पार्टी की बैठक में नहीं पहुंचे ओली, भारत से बिगड़ते रिश्ते के बीच इस्तीफे से बचने की कोशिश